Yash Biography in hindi | KGF Actor Yash Life Story

Yash Biography in hindi | KGF Actor Yash Life Story

कुछ एक्टर्स टैलेंटेड तो शुरुआत से होते हैं पर उनके टैलेंट को ऑडियंस तक पहुंचाने के लिए एक ऐसी फिल्म की जरूरत होती है जो उनके टैलेंट के सही तरीके से इंसाफ कर सके । Naveen Kumar यानी कि Yash के लिए काम किया 2018 में सुपरहिट मूवी KGF Chapter 1 मे इस फिल्म की सफलता ने Yash को south industry के साथ साथ पूरे देश का चाहिता बना दिया ।

आज Yash के फैंस की संख्या लाखों में है और यह फैंस उनकी आने वाली फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । आज भले ही वह ऊंचाइयों की शिखर पर पहुंच चुके हो पर यहां तक आने के लिए उनको काफी मेहनत करनी पड़ी आज की इस आर्टिकल में हम Yash कि वही मेहनत और उनकी अब तक की जर्नी के बारे में जानने की कोशिश करेंगे ।

एक्टर Yash का जन्म 8 जनवरी 1986 को Bhuvanahalli, Hassan District Karnataka मैं हुआ । उनके घर वालों ने उनका नाम Naveen Kumar Gowda रखा बाद में आगे चलकर वे अपने असल नाम से कम बल्कि Stage नाम से ही लोगो के बीच पॉपुलर होने लगे ।

Naveen यानी कि Yash के पिता जी का नाम Arun Kumar है और वे KSRTC transport service और BMTC transport service मैं बतौर ड्राइवर काम किया करते थे वही Yash की मां का नाम Pushpalatha है इन सबके अलावा उनके घर में उनसे छोटी उनकी एक बहन भी है जिनका नाम है Nandani ।

Yash को बचपन से ही एक्टिंग से काफी लगाव था और वे अक्सर किसी न किसी फिल्म स्टार की एक्टिंग करते रहते थे पर किसी को तब ये मालूम नहीं था कि यह बच्चा आगे चलकर ना केवल अपना बल्कि अपने मां-बाप का नाम ऐसा रोशन करेगा कि वे पूरे देश भर में जाने जाएंगे ।

जैसे-जैसे Yash बड़े होने लगे उनका इंटरेस्ट एक्टिंग में बढ़ने लगा अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी करके Yash ने तय कर लिया था कि उनको एक्टिंग में ही अब कुछ करना है इसीलिए उन्होंने Benaka ड्रामा ट्रूप जॉइन किया और एक्टिंग की बारीकियों को सीखने लगे समय के साथ वे एक्टिंग में बेहतर होने लगे थे । एक्टिंग के चक्कर मैं ही वे अपने घर से दूर बेंगलुरु आकर रहने लगे और यहां रहते हुए ही वह फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों को भी जानने लगे और इन्ही फिल्म इंडस्ट्री में बनाए कुछ दोस्तों की मदद से ही इनको अपना पहला रोल मिला ।

Yash ने अपना पहला रोल किसी फिल्म में नहीं बल्कि टीवी शो Nanda Gokula 2004 में किया था । यह उनका डेब्यू था । इस शो में उनकी एक्टिंग अच्छी होने की वजह से उनको Sillilalli, Male Billu, और Shiva जैसी कई और शोज करने का मौका मिला ।

Tv शोज मे अच्छी एक्टिंग करते करते वो लोगों में धीरे-धीरे लोकप्रिय होने लगे थे । इसी बीच 2007 में उनको Jambada Hudugi नाम की एक फिल्म में एक छोटा सा रोल करने का मौका मिला । यह रोले भले ही छोटा था पर सबसे बड़ी बात थी कि उनको फिल्म में काम करने का मौका मिला रहा था ।

इसके बाद अगले साल Moggina Manasu फिल्म में एक सपोर्टिंग रोल निभाते हुए नजर आए जिसके लिए उनको फिल्मफेयर अवार्ड For Best Supporting Actor मिला इसके बाद Yash को Rocky, Kallara Santee और Gokula जैसी फिल्म्स मे लीड करैक्टर प्ले करने का मौका मिला पर उनको सही सफलता मिली Modalasa मे ।

ये फ़िल्म उनकी पहली कमर्शियल सोलो हेड फ़िल्म थी इसके बाद वे Rajdhani, Kirataka, Lucky, Jaanu, Googly, Mr. And Mrs. Ramachari और Santhu Straight Forward जैसी फिल्मों में नजर आए ।

इनमे से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई और इन्हीं फिल्मों में निभाए गए कैरेक्टर्स ने उनके स्टारडम में चार चांद लगा दिए ।

Yash साउथ मैं तो सुपरस्टार बन चुके थे और दो हजार अट्ठारह में आई फिल्म KGF Chapter 1 मैं उन्हें पूरे देश का सुपरस्टार बनाया ।

KGF Yash की अब तक की सबसे सफल फिल्म है । इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को हर किसी ने सराहा । जबसे फिल्म रिलीज हुई है तब से ही लोगों को इसकी पार्ट 2 का इंतजार है ।

ये Yash की एक्टिंग ही थी जो यह फिल्म इतनी सफल हो सकी । Yash की अगर पर्सनल लाइफ की बात करी जाए तो उन्होंने 2016 में Radhika Pandit से शादी की थी जिनसे उन्हें एक बेटा और एक बेटी है ।

Yash ना केवल पर्दे पर स्टार हैं बल्कि अपनी चैरिटी से जुड़े कामों के चलते वे असल जीवन में भी स्टार है ।

2017 में Yash ने यशो मार्गा फाउंडेशन की शुरुआत की जिसकी मदद से वे जरूरतमंदों की सहायता करते हैं उनके इस कदम को उनके फैंस और एक्टर ने खूब सराहा ।

ये सब बाते Yash को एक सच्चा सुपरस्टार बनाती है । हम उम्मीद करते हैं आपको अपनी फेवरेट स्टार Yash की यह कहानी पसंद आई होगी अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा धन्यवाद ।

One Comment on “Yash Biography in hindi | KGF Actor Yash Life Story”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *